देश के वीर जवानो के लिए पत्र

आदरणीय वीरसैनिकों,
आशा है आप एवं आपके साथी सैनिक सब सकुशल होंगे। हमें आपको यह पत्र लिखने में बहुत ख़ुशी हो रही है| हम आज आपकी बहादुरी को सलाम करने के लिए यह पत्र लिख रहे हैं। आप कितने महान हैं। अपने घर परिवार को छोड़कर आप हमारे लिए सरहदों पर आ जाते हैं।

१५ अगस्त करीब आ रहा है और मुझे आपकी बहुत याद आ रही है। आप वहाँ तैनात हो इसलिए मैं और सभी देशवासी यहाँ सुरक्षित हैं। ऐसे हालत में जहाँ साधारण व्यक्ति खड़ा भी नहीं हो सकता वहाँ आप अपनी जान की परवाह किए बिना दिन-रात डट कर खड़े रहते हैं और दुश्मनों का सामना करते हैं।

हम सोचते हैं कि कहाँ से आता है यह होंसला। कभी हिमनद में तो कभी रेगिस्तान में आप हमारी रक्षा के लिए कोई कसर नही छोड़ते। अभी आप चीन से कितनी बहादुरी से लड़ रहे हैं। सैनिक अपने परिवार को छोड़ते हैं और पूरा देश उनका परिवार बन जाता है। देश के साथ-साथ सम्पूर्ण सैनिक दल आपका परिवार बन जाता है,इस नाते से आपके कितने भाई-बहन मरते हैं। फिर भी आप हिम्मत नही हारते हैं। अमर जवान ज्योति और इंडिया गेट दो ऐसी इमारतें हैं,जो आपको सम्मान देने के लिए बनी हैं। पर इतना आपकी बहादुरी के सामने कुछ नही है।

स्वाधीनता दिवस के इस अवसर पर मैं आपको हमारे पूरे परिवार एवं देशवासियों की तरफ से धन्यवाद करना चाहती हूँ । हम सबको आप पर गर्व है। आप हमारे देश की शान है। आपका बहुत बहुत धन्यवाद्।

आपकी शुभचिंतक,
प्रीतिका रथ
कक्षा-छठी ‘ब’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *